White Hat SEO kya hai? - Info Hub

News, Blog, Technology in Hindi & English

Wednesday, May 6, 2020

White Hat SEO kya hai?

खोज इंजन अनुकूलन प्रक्रिया को कई तरीकों से किया जा सकता है। पहला तरीका खोज इंजन द्वारा लागू किए गए सभी नियमों और विनियमों का सम्मान करना है। इस पद्धति में, एसईओ प्रक्रिया वेब उपस्थिति बनाने के लिए किसी व्यवसाय के मानव दर्शकों के साथ संबंध बनाने पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगी। दूसरा तरीका खोज इंजन नियमों की पूरी तरह से अवहेलना करना और खोज इंजन रैंकिंग में ऊपरी हाथ हासिल करने के लिए खामियों को भुनाना है। जबकि पहले तरीके को व्हाइट हैट एसईओ के रूप में जाना जाता है, दूसरे को ब्लैक हैट एसईओ के रूप में जाना जाता है। इन दोनों तरीकों में शीर्ष एसईओ सॉफ्टवेयर का उपयोग किया जा सकता है और दोनों ही लाभदायक हो सकते हैं, लेकिन दोनों के फायदे और नुकसान हैं।

White Hat SEO

ज्यादातर कंपनियां व्हाइट हैट एसईओ तकनीकों का उपयोग करना पसंद करती हैं क्योंकि ये तकनीक पहले गुणवत्ता वेबसाइट के विकास के लिए अनुमति देती हैं।

यहां व्हाइट हैट एसईओ द्वारा दिए गए कुछ फायदे दिए गए हैं:

लंबे समय में सकारात्मक: 


यदि आप अपनी वेबसाइट को अत्यधिक प्रतिस्पर्धी ऑनलाइन परिदृश्य में मजबूत रहने की योजना बनाते हैं, तो आपको व्हाइट हैट तकनीकों का उपयोग करना होगा। यदि आपका डोमेन नाम कई वर्षों तक एक जैसा रहता है, तो खोज इंजन आप पर भरोसा करने में तेज होंगे। व्हाइट हैट एसईओ तकनीक बहुत सारे विभिन्न स्रोतों से ट्रैफ़िक पैदा करने में मदद कर सकती है, जो आपके व्यवसाय के ऑनलाइन भविष्य के लिए अच्छा है।

बेहतर तरीके से बदलने के लिए खोज: 


इन दिनों खोज इंजन एल्गोरिदम को लगातार अपडेट किए जाने के कारण, ब्लैक हैट तकनीकों का उपयोग करने वाली कई वेबसाइटें खोज इंजन परिणामों से कुल्हाड़ी मारने की बढ़ती संभावना के कारण दबाव में आ जाती हैं। व्हाइट हैट तकनीकों के माध्यम से बनाई गई वेब साइट एल्गोरिदम के नए सेट के बारे में लाए गए परिवर्तनों का मुकाबला करने का एक बेहतर मौका है। शायद व्हाइट हैट एसईओ का एकमात्र नकारात्मक पक्ष यह है कि यह तेजी से यातायात उत्पन्न नहीं कर सकता है। आपकी वेबसाइट पर व्हाइट हैट तकनीकों के प्रभाव को नोटिस करने में आपको कई सप्ताह लग सकते हैं।

Best  5 White Hat SEO Techniques 

1. गुणवत्ता Content (Quality Content)

 
जब हमने पहली बार एसईओ के रूप में वेबसाइट निर्माण के लिए एक अलग निकाय के रूप में खोज शुरू की तो एक वाक्यांश था जिसे हम लगातार सुनेंगे, "सामग्री किंग है", और यह सच है। वर्तमान में अच्छी तरह से लिखी गई सामग्री की तुलना में सर्च इंजन के लिए अपनी साइट को ऑप्टिमाइज़ करने के लिए आपके पास कुछ भी अधिक कीमती नहीं है। एक खोज इंजन का उद्देश्य अंत उपयोगकर्ता के लिए किसी भी खोज के लिए सबसे उपयुक्त वेबसाइट होने का विश्वास करना है।

2. प्रस्तुतिकरण से संरचनात्मक और साथ ही अलग सामग्री का उपयोग करें

 
सामग्री से डिज़ाइन तत्वों को विभाजित करने के लिए सीएसएस का उपयोग करना एक बहुत अधिक दुबला कोड बनाता है और यह खोज इंजन के लिए यह सरल बनाता है कि वे जो खोज रहे हैं, वह सामग्री है। ध्यान रखें सामग्री राजा है!

3. Titles and Meta Data

 
Offering pages with correct titles as well as Meta data are important. 

4. कीवर्ड अनुसंधान और प्रभावी कीवर्ड उपयोग

 
कीवर्ड और मुख्य वाक्यांशों को ध्यान में रखते हुए अपनी वेबसाइट बनाएं। अनुसंधान कीवर्ड और साथ ही प्रमुख वाक्यांश जो आपको लगता है कि लोग आपकी साइट को खोजने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

5. गुणवत्ता इनबाउंड लिंक


अच्छे लिंक अन्य प्रकार के वेब पेजों के लिंक होते हैं, जिन्हें खोज इंजन द्वारा अत्यंत माना जाता है और आपके पृष्ठ की सामग्री पर प्रासंगिक रूप से लागू होता है।

No comments:

Post a Comment

Top News

Movierulz Download HD Telugu Malayalam Tamil Movies Movierulz wesbite link- Legal or Illegal

Want to download moveis from MovieRulz? Various versions of the site Movierulz Telugu, Movierulz Malayalam, MovieRulz Tamil, Movierulz HD, M...

Copyright © 2019-2020 Pixel news All Right Reserved