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Wednesday, May 6, 2020

What are the different types of SEO in Hindi?

मूल रूप से, (ऑर्गेनिक, प्राकृतिक या अन-पेड एसईओ) एसईओ को दो मुख्य श्रेणियों में विभाजित किया गया है। ये ऑन पेज ऑप्टिमाइजेशन और ऑफ पेज ऑप्टिमाइजेशन हैं।

What are different types of SEO in Hindi
ऑन पेज ऑप्टिमाइज़ेशन: ऑन पेज ऑप्टिमाइज़ेशन, ऑप्टिमाइज़ेशन तकनीकें हैं जिनका उपयोग वेबसाइट के पेज पर किया जाता है। सभी परिवर्तन वेबसाइट के पृष्ठ पर हैं और सभी वेबसाइट पर दिखाई दे रहे हैं।

ऑफ़ पेज ऑप्टिमाइज़ेशन: ऑफ़ पेज ऑप्टिमाइज़ेशन वह ऑप्टिमाइज़ेशन तकनीक है, जो वेबसाइट के पन्नों को छोड़कर हर जगह इस्तेमाल की जाती है। यह अनुकूलन वेबसाइट के पृष्ठों पर स्पष्ट रूप से व्यवहार नहीं करता है। मूल रूप से लिंक इस तकनीक का उपयोग करके उत्पन्न होते हैं। ऑफ़ पेज ऑप्टिमाइज़ेशन तकनीकों में से कुछ हैं:


  1. Link Building 
  2. Blog Comment 
  3. Directory Submission 
  4. Article Submission 
  5. Social Bookmarking 
  6. Press Release 
  7. Social Media Marketing (Hangouts, Facebook, Twitter, Myspace and so on ) 
संक्षेप में, एसईओ के माध्यम से हम उसी प्रासंगिकता की अन्य वेबसाइटों के साथ जुड़ जाते हैं और Google रणनीतियों के अनुसार अपनी वेबसाइट की सामग्री और संरचना को बदलते रहते हैं। और परिणामस्वरूप, हम अपनी वेबसाइट पर बहुत अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करते हैं, विभिन्न खोज इंजनों में हमारी वेबसाइट की रैंकिंग बढ़ाते हैं और दृश्यता भी बढ़ाते हैं।

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