Black Hat SEO techniques Kya hai? - Info Hub

News, Blog, Technology in Hindi & English

Wednesday, May 6, 2020

Black Hat SEO techniques Kya hai?

Black Hat SEO तकनीक, जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि यह एक तरह का SEO यानि सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन है। खोज इंजन अनुकूलन एक विशेष डोमेन है जो ऑनलाइन मार्केटिंग विशेषज्ञों और प्रमोटरों तक सीमित था, लेकिन अब इसे अवांछित या दुर्भावनापूर्ण साइटों को बढ़ावा देने के लिए बड़े पैमाने पर साइबर अपराधियों या पटाखों द्वारा उपयोग किया जा रहा है। Black Hat SEO शब्द का उपयोग खोज इंजन अनुकूलित पृष्ठों के लिए किया जाता है जो दुर्भावनापूर्ण साइटों पर ले जाते हैं। ब्लैक हैट एसईओ आक्रामक एसईओ तकनीकों और रणनीतियों के उपयोग को संदर्भित करता है, यह खोज इंजन दिशानिर्देशों का पालन नहीं करता है।

Black Hat SEO

"ब्लैक हैट" खोज इंजन अनुकूलन को तकनीकी रूप से परिभाषित किया जाता है जिसका उपयोग अनैतिक तरीके से उच्च खोज रैंकिंग प्राप्त करने के लिए किया जाता है। इन ब्लैक हैट एसईओ तकनीकों में आमतौर पर निम्नलिखित विशेषताओं में से एक या अधिक शामिल होते हैं:

Breaks search engine rules and regulations. 

Creates a poor user experience directly because of the SEO techniques utilized on the Web site. 

Unethically presents content in a different visual or non-visual way to search engine spiders and search engine users. 

ब्लैक हैट एसईओ द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीकें कीवर्ड स्टफिंग, अदृश्य टेक्स्ट, डोरवे पेज और असंबंधित कीवर्ड जोड़ रही हैं। Black Hat SEO का उपयोग उन लोगों द्वारा किया जा रहा है जो दीर्घकालिक निवेश के बजाय त्वरित वित्त की तलाश कर रहे हैं। ब्लैक हैट एसईओ के परिणामस्वरूप किसी खोज इंजन पर वेबसाइट को प्रतिबंधित किया जाता है। ब्लैक एचएटी एसईओ अनैतिक एसईओ या स्पैमडेक्सिंग को संदर्भित करता है।

ब्लैक हैट एसईओ रणनीति इस प्रकार हैं:


  1. Content Automation 
  2. Doorway Pages 
  3. Hidden Text or Links 
  4. Keyword Stuffing 
  5. Reporting a Competitor 
  6. Sneaky Redirects 
  7. Cloaking 

Black Hat SEO द्वारा उपयोग की जाने वाली तकनीकें हैं



  1. Link Manipulation - Buying links, advertorials, and link schemes 
  2. Article Spinning 
  3. Link Schemes 
  4. Link Farms 
  5. Link Wheels
  6. Link Networks 
  7. Rich Snippet 
  8. Mark-ups Spam 
  9. Automated Queries to Google 
  10. Creating pages, subdomains, or domains with duplicate content 
  11. Pages with malicious behaviour, such as phishing, viruses, Trojans, and other malware.
ब्लैक हैट एसईओ के रूप में जाना जाने वाला बहुत कुछ वास्तव में वैध हुआ करता था, लेकिन कुछ लोग थोड़े बहुत ओवरबोर्ड हो गए और अब ये तकनीकें सामान्य एसईओ समुदाय द्वारा बड़े पैमाने पर फेक दी जाती हैं। ये प्रथाएं वास्तव में रैंकिंग के संदर्भ में अल्पकालिक लाभ प्रदान करेंगी, लेकिन यदि आपको अपनी वेब साइट पर इन स्पैम तकनीकों का उपयोग करने की खोज की जाती है, तो आप खोज इंजन द्वारा दंडित किए जाने का जोखिम उठाते हैं। अनैतिक, छायादार, या बस लाइन पर एसईओ लुभावना है; आखिरकार, ये तरकीबें वास्तव में, अस्थायी रूप से काम करती हैं। वे साइटें उच्च खोज रैंकिंग प्राप्त कर रहे हैं; यही है, जब तक कि इन समान साइटों को अनैतिक प्रथाओं के उपयोग के लिए प्रतिबंधित नहीं किया जाता है। यह सिर्फ जोखिम के लायक नहीं है। अपनी साइट को उच्च स्थान प्राप्त करने के लिए कुशल खोज इंजन अनुकूलन तकनीकों का उपयोग करें, और किसी भी चीज़ से दूर रहें, यहां तक कि ऐसा लगता है कि दिशानिर्देशों में ऐसा नहीं हो सकता है कि खोज इंजन वेबमास्टर्स के लिए निर्धारित हो।

Techniques To Avoid

कीवर्ड स्टफिंग: कीवर्ड्स की लंबी सूचियों को पैक करना और आपकी साइट पर और कुछ नहीं आपको अंततः खोज इंजन द्वारा दंडित किया जाएगा। कीवर्ड और वाक्यांशों को खोजने का तरीका जानें और अपनी वेब साइट पर सही तरीके से इस लेख के साथ जानें कि आपके साइट पृष्ठों में कीवर्ड कहाँ और कैसे डालें। अदृश्य पाठ: यह एक सफेद पृष्ठभूमि पर सफेद पाठ में खोजशब्दों की सूची डाल रहा है
अधिक खोज इंजन मकड़ियों को आकर्षित करना। फिर, खोजकर्ताओं या खोज इंजन क्रॉलर को आकर्षित करने का एक अच्छा तरीका नहीं है। डोरवे पेज: एक डोरवे पेज मूल रूप से एक "नकली" पेज है जिसे उपयोगकर्ता कभी नहीं देखेगा। यह पूरी तरह से खोज इंजन मकड़ियों के लिए है, और उन्हें साइट को उच्चतर करने के लिए छल करने का प्रयास करता है। दरवाजे के पन्नों के बारे में और पढ़ें।

दो एसईओ तकनीकों के बीच प्राथमिक अंतर उन उपकरणों में निहित है जो वेबसाइट और पृष्ठों के लिए दृश्यता और रैंकिंग में सुधार करने के लिए उपयोग किए जाते हैं। प्रत्येक तकनीक के अपने फायदे और नुकसान हैं और तकनीक को निर्णय लेने वाले प्रबंधक द्वारा तय किए जाने की आवश्यकता है।

No comments:

Post a Comment

Top News

Movierulz Download HD Telugu Malayalam Tamil Movies Movierulz wesbite link- Legal or Illegal

Want to download moveis from MovieRulz? Various versions of the site Movierulz Telugu, Movierulz Malayalam, MovieRulz Tamil, Movierulz HD, M...

Copyright © 2019-2020 Pixel news All Right Reserved